तहसीलदार की टीम पर पथराव के बाद बुलडोजर के निशाने पर आए रेत माफिया, शहडोल में पटवारी की हत्या के बाद नर्मदा पुरम में दो दिन पूर्व हुई थी घटना - khabarupdateindia

खबरे

तहसीलदार की टीम पर पथराव के बाद बुलडोजर के निशाने पर आए रेत माफिया, शहडोल में पटवारी की हत्या के बाद नर्मदा पुरम में दो दिन पूर्व हुई थी घटना




Rafique Khan

मध्य प्रदेश में रेत माफिया का बोलबाला चरम पर है। सरकार से लगातार नजदीकी के कारण रेत माफिया पर किसी भी जिम्मेदार का हाथ उठना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन सा नजर आता है। यह कोई आरोप नहीं बल्कि हकीकत से जुड़ी एक ऐसी बात है कि जिस मध्य प्रदेश में आईपीएस अधिकारी से लेकर पटवारी तक को कुचला जा चुका हो और तब भी माफिया के हौसले पस्त ना किया जा सके, तब ये बात सच भी साबित हो जाती है। पिछले दिनों शहडोल में एक पटवारी को रेत माफिया ने कुचलकर मार डाला। दो दिन पूर्व नर्मदा पुरम के पांजरा कला रेत खदान पर माफियाओं ने तहसीलदार की टीम पर हमला बोल दिया। जमकर पथराव किया गया। जिसमें एक ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हुआ है। हालांकि प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस बार नर्मदा पुरम के रेत माफिया को बुलडोजर के निशाने पर ले लिया है। शनिवार की सुबह माफिया के ठिकाने पर बुलडोजर जा पहुंचा और कार्रवाई की गई।


जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि नर्मदापुरम में दो दिन पूर्व पांजरा कला रेत खदान पर रेत माफियाओं द्वारा अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर ट्राली को रोकने गई प्रशासन की टीम पर पथराव करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गयी है। आरोपी के अवैध निर्माण पर प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलाया गया। मेहराघाट में आरोपी के अवैध निर्माण को तोड़ा गया है। कलेक्टर के निर्देशानुसार राजस्व एवं पुलिस विभाग द्वारा आरोपी सोनू निमोदा एवं मयंक निमोदा के मेहराघाट स्थित मकान के अवैध हिस्से को जेसीबी से ढहाया गया है।

चार कंपलेक्स को तोड़ने की कार्रवाई

एसडीएम आशीष पांडे के नेतृत्व में कार्रवाई की गई, इस दौरान एसडीओपी इटारसी महेंद्र सिंह चौहान, तहसीलदार शक्ति सिंह तोमर सहित राजस्व एवं पुलिस विभाग अमला उपस्थित रहे। एसडीएम पांडे ने बताया कि आरोपी दोनों भाइयों के मकान में अवैध रूप से बनाए गए चार कंपलेक्स को तोड़ने की कार्रवाई की है। उल्लेखनीय है कि रेत से भरी ट्रैक्टर ट्राली पकड़ने गई नायब तहसीलदार और खनिज टीम पर माफियाओं ने पथराव किया, हमले के दौरान ड्राइवर के सिर में गंभीर चोटें आई हैं। जिन्हे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।