भाजपा के "बम" पर 307 के बाद 420 का मुकदमा, 20 साल पुराने मामले में अमानत में खयानत का केस कोर्ट ने किया दर्ज - khabarupdateindia

खबरे

भाजपा के "बम" पर 307 के बाद 420 का मुकदमा, 20 साल पुराने मामले में अमानत में खयानत का केस कोर्ट ने किया दर्ज


रफीक खान
कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा की गोद में जा बैठे इंदौर के अक्षय कांति बम की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। पहले मारपीट के सामान्य मामले में हत्या के प्रयास की धारा 307 का इजाफा हुआ, फिर गिरफ्तारी वारंट जारी हो गया और अब 20 साल पुराने एक मामले में अदालत ने धारा 420, 406 तथा 409 भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। अक्षय कांति बम अभी फरार चल रहे हैं। पुलिस के अलावा कांग्रेस की टीम भी उनकी तलाश कर रही है।

बताया जाता है कि फरियादी यूनुस पटेल ने अधिवक्ता मुकेश देवल के जरिए एक याचिका दाखिल करवाई। जिसको लेकर कोर्ट ने संबंधित थाना प्रभारी को 8 जुलाई 2024 तक जांच प्रतिवेदन रिपोर्ट पेश करने की बात कही है। इस मामले को लेकर अधिवक्ता देवल ने कोर्ट को बताया कि जमीनी सौदे को लेकर आरोपी अक्षय बम ने करीब छः सौदे किए थे, जो पूरे भी नहीं हुए और दिए गए चैक भी बाउंस हो गए। इस मामले को लेकर पुलिस को अनेक बार शिकायत की जा चुकी है, परंतु अभी तक कोई भी एक्शन नहीं लिया गया। फरियादी युनूस पटेल की मांग है कि जल्द से जल्द इस मामले में जांच की जाए और आरोपियों के खिलाफ दर्ज धाराओं को बढ़ाया जाए। मामले में विवाद यह है कि साल 2004 अप्रैल में अक्षय बम ने यूनुस और उनके अन्य साथियों के साथ जमीन का सौदा किया था, जिसकी राशि 16.77 लाख प्रति एकड़ बताई गई। तय राशि के बाद भी इसकी राशि नहीं दी गई और सौदा टाल दिया गया। फरियादी का कहना है कि अब इन जमीन की कीमत 60 लाख प्रति एकड़ तक पहुंच गई है।