ASP पर रेप की FIR, पीड़िता का आरोप- मुझे स्टडी मैटेरियल देने के बहाने होटल में बुलाया, बेहोश कर किया दुष्कर्म - khabarupdateindia

खबरे

ASP पर रेप की FIR, पीड़िता का आरोप- मुझे स्टडी मैटेरियल देने के बहाने होटल में बुलाया, बेहोश कर किया दुष्कर्म




Rafique Khan

कानून की रक्षक खाकी वर्दी एक बार फिर दागदार हुई है। एडिशनल एसपी स्तर के एक अधिकारी पर रेप की एफआईआर दर्ज की गई है। उत्तर प्रदेश के इस सनसनीखेज मामले में पीड़िता का आरोप है कि उसे स्टडी मैटेरियल देने के बहाने होटल में बुलाया गया और बेहोश कर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। मामले में यह भी आरोप लगा है कि एएसपी की पत्नी और दोस्तों द्वारा पीड़िता को लगातार धमकाया जा रहा है। पुलिस ने गोमतीनगर विस्तार थाने में एएसपी को सहयोग करने वाले एएसपी की पत्नी, चार दोस्तों और अन्य आरोपियों पर भी मुकदमा दायर किया गया है। गोमती नगर एक्सटेंशन थाने में दर्ज FIR में धारा 376, यानी रेप, धारा 506, यानी धमकी देने और धारा 313, यानी महिला की सहमति के बिना अबॉर्शन कराने का आरोप है। घटना की जांच पुलिस कर रही है।


इस संबंध में सिविल सर्विसेज एक्जाम की तैयारी कर रही एक युवती ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराते हुए कहा है कि ये 2018 की बात है। मैं सिविल सर्विसेज के एग्जाम्स की तैयारी कर रही थी। एक दिन गाइडेंस के लिए एडिशनल SP राहुल श्रीवास्तव के पास गई। तब वे DGP के PRO थे। राहुल ने मेरा मोबाइल नंबर ले लिया। फिर फोन पर हमारी बातें होने लगीं। राहुल ने मुझे कुछ स्टडी मटीरियल दिया। राहुल कहते थे कि मैं तुम्हारे पिता की तरह हूं। इसलिए मैं उन पर भरोसा करने लगी।’ मामले की शिकायत पीड़िता ने कई महीने पहले की थी, पर सोशल मीडिया पर गुहार के बाद अब एफआईआर दर्ज की गई है।

युवती ने दावा किया- तब वह नाबालिग थी

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि इसके बाद दोनों की मुलाकात हुई थी। युवती ने दावा किया है कि तब वह नाबालिग थी। राहुल ने छात्रा को भरोसा दिया था कि वह सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास कराने में उसकी सहायता करेगा। इसलिए अक्सर स्टडी मटीरियल देने के लिए छात्रा को बुलाता था। छात्रा का आरोप है कि 2019 में राहुल ने स्टडी मटीरियल देने और रिसर्च वर्क कराने के बहाने एक होटल में बुलाया।

दुष्कर्म कर अश्लील फोटो खींच ली

बताया जाता है कि वहां उसे नशीला पदार्थ पिला दिया। बेहोशी की हालत में दुष्कर्म कर अश्लील फोटो खींच ली। उन्हीं फोटो को दिखाकर ब्लैकमेल किया और कई बार शारीरिक संबंध बनाए। पिछले साल अप्रैल में जब गर्भवती हुई तो राहुल ने एक अस्पताल में ले जाकर गर्भपात करवा दिया।छात्रा का आरोप है कि जब मामले की जानकारी राहुल की पत्नी मनिनि श्रीवास्तव (लखनऊ विवि में शिक्षिका) को हुई तो वह और राहुल के दोस्त सौरभ, सतीश, विक्रम, सिद्धार्थ व अन्य ने मिलकर उस पर महीनों पहले की गई शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया। जान से मारने व परिवार को झूठे केस में फंसा देंगे की धमकी भी दी गई।

छात्रा के बयान के कई वीडियो वायरल हुए

बताया जाता है कि छात्रा ने कई महीने पहले शिकायत की थी। वीमेन पावर लाइन में तैनात एसपी रवीना त्यागी प्रकरण की जांच कर रही थीं। कुछ दिन पहले छात्रा के बयान के कई वीडियो वायरल हुए। इसमें उसने आरोप लगाया गया था कि मामले में कार्रवाई नहीं हो रही। इसके बाद शुक्रवार को छात्रा ने एक्स पर पोस्ट किया। इसमें लिखा कि मामले में कार्रवाई नहीं हो रही है। अगर अब मुझे कुछ होता है तो पुलिस जिम्मेदार होगी। इस उच्चाधिकारी तत्काल सक्रिय हुए और शुक्रवार रात सवा बारह बजे केस दर्ज किया गया।तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है। साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। गुण दोष के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। राहुल श्रीवास्तव की तैनाती एटीएस में है पर वह वर्तमान में पुलिस मुख्यालय से संबद्ध है।

मेरे परिवार को ब्लैकमेल किया जा रहा

जानकारी के मुताबिक एएसपी राहुल श्रीवास्तव की पत्नी का आरोप है कि शिकायकर्ता ने मेरे खिलाफ लखनऊ विवि में अक्तूबर में एक फर्जी शिकायत की थी। इसमें खुद उन्होंने मेरे पति से किसी भी तरह के संबंध होने से नकारा था। पिछले कई महीने से मुझे और मेरी बेटियों पर एसिड अटैक करवाने व जान से मरवाने की धमकी दी जा रही है। मेरे परिवार को ब्लैकमेल किया जा रहा है। इसकी शिकायत नवंबर में पुलिस कमिश्नर से की थी। इसकी जांच वीमेन पावर लाइन ने की, जिसमें पूरे साक्ष्य दिए गए हैं। भरोसा है कि सच सामने आएगा। फिलहाल राहुल कहां हैं, ये पुलिस को भी नहीं पता। जांच अधिकारी के मुताबिक ASP राहुल का एड्रेस नहीं पता है। मोबाइल नंबर भी नहीं है, इसीलिए उनसे कॉन्टैक्ट नहीं हो पा रहा है।’