सिंधिया ने भरी सभा में कलेक्टर व एसपी को लगाई फटकार, कहा- जब तक ना कहूं तब तक मंच से उतरना नहीं - khabarupdateindia

खबरे

सिंधिया ने भरी सभा में कलेक्टर व एसपी को लगाई फटकार, कहा- जब तक ना कहूं तब तक मंच से उतरना नहीं



Rafique Khan

आमतौर पर बहुत शालीनता से बात करने वाले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को गुना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अचानक भड़क गए। दरअसल भारत विकसित यात्रा के तारतम्य में जनसभा के दौरान कलेक्टर और एसपी नदारत थे। मंच से ही सिंधिया ने दोनों की पुकार की और फिर कलेक्टर को हड़काते हुए एसपी को बुलाकर लाने के लिए निर्देशित किया। इतना ही नहीं जोशीले और आक्रामक अंदाज में कहा कि जब तक मैं ना बोलूं तब तक दोनों यानी कि कलेक्टर व एसपी मंच पर ही उपस्थित रहना। सिंधिया का ये अंदाज देखकर प्रशासनिक हलके में खलबली सी मच गई। मौजूद अफसर एक तरह से दुबक कर रह गए थे।

कहा जाता है कि सिंधिया को जोशीले भाषण देते हुए सुना है लेकिन गुना की जनता ने पहली बार उनका गुस्सा भी देखा। वह भी भरे मंच पर। गुना में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करने सिंधिया पहुंचे थे और इसी दौरान कुछ ऐसा हुआ कि उनको गुना कलेक्टर अमनवीर सिंह बैस और एसपी पर गुस्सा आ गया। फिर अपना भाषण रोककर सिंधिया ने माइक से ही तेज आवाज में चिल्लाकर कहा कि ये कलेक्टर कहां हैं और ये एसपी कहां हैं? उनकी तरफ इशारा करके बोले दोनों मंच पर चुपचाप खड़े रहो।

जब इनका यह हाल है तो बाकी का क्या होगा

जिले के कलेक्टर और एसपी की सिंधिया द्वारा कड़ी फटकार लगते देख दूसरे विभागों के अफसर वैसे ही कांपने लगे। विभागीय अफसरों में चर्चा होने लगी कि जब कलेक्टर और एसपी का ये हाल है तो बाकी अफसरों का क्या होगा। सिंधिया ने जैसे ही माइक पकड़ा उन्हें अपने पास में कलेक्टर-एसपी खड़े दिखाई नहीं दिए। इसके बाद सिंधिया ने कलेक्टर अमनवीर सिंह बैंस को इशारा करते हुए कहा कि जाओ जाकर एसपी को बुलाकर लाओ। सिंधिया की बात सुनकर कलेक्टर घबरा गए और दौड़े दौड़े मंच से नीचे खड़े एसपी संजीव कुमार सिन्हा को बुला लाए।

यह प्रचार गाड़ी नहीं, प्रधानमंत्री का संकल्प है


ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कलेक्टर एसपी समेत प्रशासनिक अमले को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि भारत विकसित यात्रा में प्रशासनिक अमला गाड़ी के साथ ही चलेगा। ये प्रचार की गाड़ी नहीं है, बल्कि प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प है कि योजनाओं का लाभ आम लोगों को मिले। सिंधिया ने कांग्रेस शासन की याद दिलाते हुए कहा कि पिछले 65 वर्षों में जनता प्रशासन के इर्द-गिर्द घूमती थी, लेकिन जबसे प्रधानमंत्री मोदी ने नेतृत्व किया है तबसे जनता को प्रशासन के चक्कर नहीं लगाने पड़ते, बल्कि प्रशासन घर-घर जाकर दस्तक देता है। प्रधानमंत्री की महत्वपूर्ण भारत विकसित यात्रा में मध्यप्रदेश के ज्यादातर इलाकों में प्रशासनिक तंत्र की उदासीनता देखी जा रही है। गुना में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में भी प्रशासनिक सुस्ती देखी गई।