Maszid Imam : भोपाल की मस्जिद से "इमाम" को हटाने के विवाद पर "फायरिंग", जमकर हुई मारपीट, कई लोग घायल, दो पक्षों पर FIR - khabarupdateindia

खबरे

Maszid Imam : भोपाल की मस्जिद से "इमाम" को हटाने के विवाद पर "फायरिंग", जमकर हुई मारपीट, कई लोग घायल, दो पक्षों पर FIR



रफीक खान
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के टीला जमालपुरा इलाके में स्थित एक मस्जिद में तैनात इमाम को हटाने की बात से उपजे विवाद में जमकर फायरिंग हो गई। घटना में दो पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं। फायरिंग में तीन युवकों को छर्रे भी जा घुसे हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। फायरिंग तथा मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है और इसके आधार पर ही पुलिस ने फिलहाल एफआईआर में आरोपी बनाए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है तथा फायरिंग करने वालों का भी पता लगाया जा रहा है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि टीला जमालपुरा बैरसिया बस स्टैंड के पास स्थित छोटी मस्जिद के इमाम सैफ उल्ला को लेकर पिछले कुछ दिनों से दो पक्षों में तकरार चल रही थी। इस पक्ष उन्हें हटाना चाहता था, जबकि दूसरा पक्ष सैफ उल्ला का समर्थन कर रहा था। इस बात को लेकर इमाम के समर्थक तारिक एवं अनस उर्फ मंडी से दूसरे पक्ष के फैजान, नोमान ओर रिजवान का विवाद हो गया था। कहासुनी होने के बाद दोनों पक्ष वहां से चले गए थे। रात 10 बजे फैजान, नोमान ओर रिजवान कुछ लोगों के साथ मस्जिद के सामने पहुंचे और हंगामा करने लगे। इमाम समर्थक अनस और तारिक व अन्य लोगों ने उन्हें समझाने की कोशिश की, तो फैजान पिस्तौल लहराते हुए इमाम को गोली मारने की धमकी देने लगा। इससे झगड़ा बढ़ गया। फैजान ने फायरिंग करना शुरू कर दी। छर्रे लगने से अनस, तारिक व एक अन्य घायल हो गया। उधर इमाम समर्थकों ने भी नोमान और रिजवान के साथ जमकर मारपीट कर दी।  मामले में आरोपित रिजवान और नोमान को गिरफ्तार कर लिया है।