आवारा कुत्तों ने मासूम बच्चे को बुरी तरह नोचा, चेहरे और आंख पर बने गहरे घाव, गंभीर अवस्था में कराया अस्पताल में भर्ती - khabarupdateindia

खबरे

आवारा कुत्तों ने मासूम बच्चे को बुरी तरह नोचा, चेहरे और आंख पर बने गहरे घाव, गंभीर अवस्था में कराया अस्पताल में भर्ती


रफीक खान
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कुत्तों का आतंक काम नहीं हो रहा है। मुख्यमंत्री के निवास वाले श्यामला हिल्स इलाके में एक 5 साल के मासूम पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया। इस हमले में बच्चा बुरी तरह जख्मी हो गया है। उसके चेहरे, आंख और शरीर के अन्य जगह गंभीर घाव हो गए। जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मासूम बच्चे की जान पर खतरा बना हुआ है। इसी साल जनवरी माह में मिनल रेजिडेंसी पार्क में भी एक 7 महीने के बच्चे को कुत्ते उठा कर ले गए थे और उसकी मौत भी हो गई थी। इसके अलावा भी यहां दर्जनों घटनाएं निरंतर हो रही हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि श्यामला हिल्स क्षेत्र के गंगानगर बस्ती में छह वर्ष के बालक पर आवारा श्वान ने हमला कर दिया।हमले में बालक बुरी तरह घायल हो गया।जिसे स्वजनों ने उपचार के लिए कमला नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शाम को हुई घटना ने एक बार फिर से आवारा श्वानों को लेकर किए गए दावों की पोल खोलकर रख दी है। जानकारी के अनुसार आंचलिक विज्ञान केंद्र के पास गंगानगर बस्ती में रहने वाले इमरान परिवार सहित रहते हैं।उनका छह वर्ष का बेटा हुमेर मंगलवार शाम को घर के बाहर खेल रहा था। इसी दौरान आवारा श्वान ने उस पर हमला कर दिया। हमले में श्वान ने बच्चे के मुहं, जबड़े, आंख को नाेंच डाला और उसके तीन दांत तक खा गए। श्वान के हमले से बच्चे ने चिल्लाना शुरू कर दिया, जिससे आसपास के लोग और स्वजन मौके पर पहुंचे। जिन्होंने श्वान से उसको बचाया और गंभीर हालत में अस्पताल लेकर पहुंचे। इस घटना से स्पष्ट हो गया है कि नगर निगम द्वारा किए जा रहे सारे प्रयास कागजों में चल रहे हैं, न तो नसबंदी की जा रही है और न ही धरपकड़ की जा रही है।