स्कूल संचालक की अपहृत बेटी जाना चाहती थी विदेश, जयपुर रेलवे स्टेशन पर 2 युवकों के साथ CC सीसी कमरे में हुई कैद, हाथ पैर बंधे हुई फोटो और वीडियो के बाद नए लुक ने खोली पोल - khabarupdateindia

खबरे

स्कूल संचालक की अपहृत बेटी जाना चाहती थी विदेश, जयपुर रेलवे स्टेशन पर 2 युवकों के साथ CC सीसी कमरे में हुई कैद, हाथ पैर बंधे हुई फोटो और वीडियो के बाद नए लुक ने खोली पोल


रफीक खान
मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक स्कूल संचालित करने वाले की NEET नीट की तैयारी करने गई बेटी के कथित अपहरण की कहानी जयपुर रेलवे स्टेशन के सीसी CC कैमरो में कैद हुई फोटो के बाद बदल गई है। दरअसल स्कूल संचालक की बेटी की किडनैपिंग और हाथ पैर बांधे हुए फोटो और वीडियो के बाद 30 लाख रुपए की फिरौती को पुलिस एक अलग तरीके से पड़ताल कर रही थी। इसी बीच शाम को जयपुर रेलवे स्टेशन पर सीसी कैमरा में जो फोटो कैद हुई है, वह हैरान करने वाली है। पुलिस इस मामले में ₹20000 का इनाम भी घोषित कर चुकी है तथा केन्द्रीय मंत्री JYOTIRADITYA ज्योतिरादित्य सिंधिया के फोन कॉल के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री CM Rajsthan भजनलाल शर्मा खुद इस पूरे मामले को मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि पुलिस ने अलग-अलग एंगल से जांच पड़ताल जारी रखी है। शुरुआती इन्वेस्टिगेशन में सामने आया है कि छात्र विदेश जाना चाहती थी और इसके लिए आवश्यक रकम जुटने के लिए उसने अपहरण की एक स्क्रिप्ट तैयार की। जिसके तहत उसने अपने दोस्तों की मदद से अगवा करने वाला सीन तैयार कराया। हाथ, पैर बांधे और व्हाट्सएप पर पिता को भेज दिया। व्हाट्सएप पर आए इन फुटेज और वीडियो को देखकर न सिर्फ परिवारजन बल्कि पुलिस व अन्य लोग भी परेशान हो गए थे। पुलिस ने जब इस दिशा में तप्तीश शुरू की तो जो फुटेज सीसी कैमरा में दिखाई दिए, वह कुछ और ही इशारा कर रहे थे। पुलिस ने छात्रा के कई दोस्तों से पूछताछ की, तब सामने आया कि यह कोई अपराधिक संगीन वारदात नहीं बल्कि छात्र द्वारा खुद रची गई साजिश है। छात्रा के साथ गायब हुए दोस्तों के मिलने के बाद सच का खुलासा हो सकेगा।

एक युवक को राउंडअप भी किया गया

बताया जाता है कि जो ताजा अपडेट सामने आया है वो हैरान कर देने वाला है। दरअसल एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। ये सीसीटीवी फुटेज जयपुर रेलवे स्टेशन का है जहां छात्रा दो युवकों के साथ स्पॉट हुई है। सीसीटीवी फुटेज 18 मार्च का है जिसमें वो युवकों के साथ जाती दिख रही है। बता दें कि 18 मार्च ही वो दिन था जिस दिन शाम को छात्रा के पिता के मोबाइल पर उसके बंधक बनी हुई तस्वीरें भेजी गई थीं और 30 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई थी। पुलिस ने जयपुर के सिंधी कैंप से एक युवक को राउंडअप भी किया गया है और उससे जानकारी जुटा रही है।

मोबाइल की लास्ट लोकेशन हरियाणा गुड़गांव की आ रही

बताया जाता है कि नीट की छात्रा का फिजिक्स वाला कोचिंग में एडमिशन बताया गया है, लेकिन जब कोटा पुलिस ने वहां जाकर पता किया तो बताया गया कि वो वहां पढ़ती ही नहीं है। केवल एडमीशन फार्म लेकर गई थी। लड़की के मोबाइल की लास्ट लोकेशन हरियाणा गुड़गांव की आ रही है साथ ही लड़की के बंधक वाले जो फोटो भेजे गए, उसमें पीछे रखे चावल के बोरे पर एक मोबाइल नंबर भी नजर आ रहा है। जिस पर जब संपर्क किया तो वो हरियाणा के किसी अमन का है। जांच में कोचिंग की तरफ से मैसेज भी फर्जी पाए गए, एसपी ने बताया कि परिजनों के पास जो कोचिंग के मैसेज जा रहे थे, उपस्थित या अनुपस्थित या फिर इतने नंबर आए हैं। ये मैसेज कोचिंग की तरफ से नहीं जा रहे थे।