नर्सिंग छात्रा ने काटा अपना गला, कॉलेज प्रबंधन नहीं दे रहा था ओरिजिनल डॉक्यूमेंट्स, की जा रही थी रुपए की मांग - khabarupdateindia

खबरे

नर्सिंग छात्रा ने काटा अपना गला, कॉलेज प्रबंधन नहीं दे रहा था ओरिजिनल डॉक्यूमेंट्स, की जा रही थी रुपए की मांग



रफीक खान
मध्य प्रदेश के धार जिले के डेल्मी में स्थित एक निजी नर्सिंग कॉलेज की छात्रा ने अपना गला काट लिया। बुरी तरह से लहू लहान हुई छात्रा को उसकी सहेलियों की मदद से तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उसे 12 से 15 टांके लगाए जाने के बाद ICU आईसीयू में उपचार प्रदान किया जा रहा है। कालेज प्रबंधन द्वारा छात्रा के ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स न दिए जाने के कारण वह तनाव में थी और इसी वजह से उसने यह आत्मघाती कदम उठाया। इतना ही नहीं कॉलेज प्रबंधन से ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स हासिल करने के लिए उसने काफी प्रयास किए लेकिन प्राचार्य तीन लाख रुपए की मांग कर रही थी। इस आरोप के बाद कॉलेज प्रबंधन की समूची कार्यप्रणाली संदेह के घेरे में आ गई है। पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कहा जाता है कि सरदारपुर के जोलाना गांव निवासी छात्रा कमला पिता लक्ष्मण (22) ने पुलिस को बताया कि वह देलमी स्थित ज्ञान स्कूल ऑफ नर्सिंग से नर्सिंग का कोर्स कर रही है। धार में किराए का कमरा लेकर रहती है। 17 मई को छात्रा सहेलियों के साथ कॉलेज से लौट रही थी। डीआरपी लाइन के आगे मौका पाकर वह धारदार नुकीली चीज से खुद का गला काटने लगी। यह देख सहेलियों ने उसे रोका और राहगीरों से मदद मांगी। पुलिस ने शनिवार की शाम छात्रा के बयान दर्ज कर लिए हैं। पुलिस को दिए गए बयान में छात्राओं ने यह जानकारी भी दी है कि एडमिशन के समय 10वीं, 12वीं की मॉर्कशीट, जाति प्रमाण पत्र समेत सभी जरूरी दस्तावेज उसने कॉलेज में जमा किए थे। कॉलेज में उसका दूसरा साल है। वह पिछले 15 दिनों से प्राचार्य मैडम से अपने मूल दस्तावेज मांग रही थी, लेकिन रुपए जमा करवाने का कहा जा रहा था। यह आरोप भी लगाया गया कि दस्तावेजों के एवज में तीन लाख रुपए मांग रही थी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। कॉलेज प्रचार्य के अलावा प्रबंधन के अन्य जिम्मेदारों के भी बयान लिए जा रहे हैं।