पीएम ने साधा खरगे पर निशाना, बोले- आपको जनता ही नकार दे रही, तो उसका रोना यहां रो रहे हैं - khabarupdateindia

खबरे

पीएम ने साधा खरगे पर निशाना, बोले- आपको जनता ही नकार दे रही, तो उसका रोना यहां रो रहे हैं

पीएम ने साधा खरगे पर निशाना, बोले- आपको जनता ही नकार दे रही, तो उसका रोना यहां रो रहे हैं

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राज्यसभा में जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि कल खरगे जी शिकायत कर रहे थे कि मोदी जी बार-बार मेरे चुनावी क्षेत्र में आते हैं। मैं उन्हें कहना चाहता हूं, मैं आता हूं, वह तो आपने देखा, लेकिन आप यह भी देखें कि वहां 1 करोड़ 70 लाख जनधन बैंक अकाउंट खुले हैं। सिर्फ कलबुर्गी में ही 8 लाख से ज़्यादा जनधन खाते खुले हैं।

राज्यसभा में PM मोदी ने कहा कि इसे देखकर उनकी (मल्लिकार्जुन खरगे) पीड़ा मैं समझ सकता हूं। आप दलित की बात करते हैं यह भी देखें कि उसी जगह दलित को चुनाव में जीत भी मिली। अब आपको जनता ही नकार दे रही है तो आप उसका रोना यहां रो रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि यह सदन राज्यों का सदन है बीते दशकों में अनेक बुद्धिजीवियों ने सदन से देश को दिशा दी। सदन में ऐसे लोग भी बैठे हैं, जिन्होंने अपने जीवन में कई सिद्धियां प्राप्त की है। सदन में होने वाली बातों को देश गंभीरता से सुनता और अनुसरण करता है, लेकिन यह दूर्भाग्यपूर्ण है कि सदन में कुछ लोगों का व्यवहार और वाणी न सिर्फ सदन को बल्कि देश को निराश करने वाली है। माननीय सदस्यों को मैं कहूंगा कि 'कीचड़ उसके पास था मेरे पास गुलाब... जो भी जिसके पास था, उसने दिया उछाल'। जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ज्यादा खिलेगा।