बालाघाट में नक्सलियों ने पूर्व सरपंच को मारी गोली, चुनावी मौसम में एक्टिव हुए नक्सली दलम - khabarupdateindia

खबरे

बालाघाट में नक्सलियों ने पूर्व सरपंच को मारी गोली, चुनावी मौसम में एक्टिव हुए नक्सली दलम







जबलपुर। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में बीती रात नक्सलियों ने एक पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी। ऐन विधानसभा चुनाव के दौरान मध्य प्रदेश तथा छत्तीसगढ़ में नक्सली दलम एक्टिव नजर आ रहे हैं। नक्सलियों ने यह कार्रवाई पूर्व सरपंच पर मुखबारी का आरोप लगाते हुए की तथा ग्रामीण जनों को संदेश भी दिया कि वह सिर्फ और सिर्फ नक्सलियों के इशारों पर ही नाचते रहे। घटना के बाद पुलिस ने मध्य प्रदेश तथा छत्तीसगढ़ में अपने एंटी नक्सली विंग को भी अलर्ट कर दिया है।

जिले के लांजी थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम भक्कुटोला में के पूर्व सरपंच शंकर लाल पन्द्रे को पुलिस का मुखबिर बताते हुए नक्सलियों ने गोली मार दी। जानकारी के अनुसार ग्रामीण की हत्या गांव के स्कूल चौक के पास लाकर की गई। मौके पर नक्सल पर्चे भी मिले हैं। घटना के पीछे किस दल का हाथ है, फिलहाल इसकी जांच की जा रही है। मृतक की पत्नी कासनबाई पंद्रे ने पुलिस को बताया कि रात 10 बजे के आसपास 4 लोगों ने घर का दरवाजा खटखटाया और मेरे पति का नाम पूछा और बाहर आने के लिए कहा। चार लोगों में एक महिला और तीन पुरुष थे। चारों के पास बंदूक थी, जिन्होंने मेरे पति से मोबाइल मांगा, जिसके नहीं मिलने पर पूरे घर की तलाशी ली और लगभग एक घंटे बाद घर से 10 कदम की दूरी पर गोली चलने की आवाज आई।

दीवार पर एक संदेश भी चिपकाया

 नक्सलियों ने गुरुवार रात इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद स्कूल की दीवार पर एक संदेश भी चिपकाया1 जिसमें गांव वालों को पुलिस का मुखबिर बनकर अपनी जिंदगी बर्बाद न करने की धमकी दी गई और उन्हें चेतावनी दी गई कि अगर किसी और ने पुलिस को जानकारी दी तो उसके साथ भी यही किया जाएगा1 जीआरबी डिविजन कमेटी के नाम से चस्पा किए गए पत्र में धमकी भरे लहजे में लिखा गया है कि पुलिस मुखबिरी करने वाले को वो मृत्युदंड दिया जाएगा और उसके परिवार को भी क्षेत्र से बेदखल कर दिया जाएगा1