गन पॉइंट पर गैंगरेप : IIT BHU की B-Tech छात्रा मामले में मजिस्ट्रियल बयान से हुआ खुलासा, पुलिस ने बढ़ाई धाराएं, पहले सिर्फ छेड़खानी का दर्ज हुआ था प्रकरण - khabarupdateindia

खबरे

गन पॉइंट पर गैंगरेप : IIT BHU की B-Tech छात्रा मामले में मजिस्ट्रियल बयान से हुआ खुलासा, पुलिस ने बढ़ाई धाराएं, पहले सिर्फ छेड़खानी का दर्ज हुआ था प्रकरण








उत्तरप्रदेश के बनारस स्थित आईआईटी बीएचयू में बीटेक की एक छात्रा के साथ सिर्फ छेड़छाड़ नहीं हुई थी, बल्कि उसके साथ गैंगरेप भी किया गया था। इस चर्चित मामले में घटना के आठवें दिन पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने गैंगरेप की धारा 376 (D) बढ़ा दी है। पहले 1 नवंबर की आधी रात के बाद बीएचयू कैंपस में हुई इस वारदात पर सिर्फ धारा 354 (B) और 509 के तहत प्रकरण कायम किया गया था। गैंगरेप का यह खुलासा वारदात की मजिस्ट्रियल जांच के दौरान हुआ है।


जानकारी के अनुसार आईआईटी-बीएचयू में बीटेक की छात्रा के साथ सिर्फ छेड़छाड़ नहीं, बल्कि गैंगरेप हुआ था। बदमाशों ने रेप के बाद उसका वीडियो बनाया और ब्लैकमेल करने लिए उसका नंबर भी अपने मोबाइल में सेव किया। इस घटना को गन पॉइंट पर अंजाम दिया गया। अपराधी बुलेट मोटरसाइकिल पर आए थे। लंका थाना पुलिस के मुताबिक, सीआरपीसी की धारा 164 के तहत 08 नवंबर 2023 को मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता ने अपना बयान कलमबद्ध कराया।



छात्रों ने दिया अल्टीमेटम



आईआईटी-बीएचयू के स्टूडेंट्स ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं होने पर बुधवार को अपनी कक्षाओं का बहिष्कार करते हुए डायरेक्टर आफिस के सामने लाइब्रेरी रोड पर क्लास लगाई थी। बाद में शाम को बीएचयू के हजारों छात्रों ने हाथ में तख्तियां लेकर विशाल मार्च निकला। छात्रों ने अल्टीमेटम दिया है कि अगर जल्दी ही अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं होगी तो वो फिर सड़क पर उतरकर आंदोलन-प्रदर्शन करेंगे।

निर्वस्त्र कर वीडियो बनाया


गौरतलब है कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के आईआईटी की द्वितीय वर्ष की छात्रा के साथ 2 नवंबर 2023 की रात डेढ़ बजे तीन शोहदों ने छेड़छाड़ और निर्वस्त्र कर वीडियो बनाने की खौफनाक वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस के मुताबिक, घटना के बाद बदमाश हैदराबाद गेट से फरार हुए। इस मामले में लंका थाने के पुलिस इंस्पेक्टर अश्वनी पांडेय को लाइन हाजर करने के बाद शिवाकांत मिश्र को नया थाना प्रभारी बनाया गया है।