TMC नेता की गोली मारकर हत्या, पश्चिम बंगाल में 5 माह के भीतर तीसरी घटना, आक्रोशित TMC समर्थकों ने कई घरों को किया आग के हवाले - khabarupdateindia

खबरे

TMC नेता की गोली मारकर हत्या, पश्चिम बंगाल में 5 माह के भीतर तीसरी घटना, आक्रोशित TMC समर्थकों ने कई घरों को किया आग के हवाले







पश्चिम बंगाल में सोमवार को परगना जिले के जयनगर में तृणमूल कांग्रेस के नेता सैफुद्दीन लश्कर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। 47 वर्षीय सैफुद्दीन की हत्या के बाद उनके समर्थकों ने आक्रोशित होकर 2 हमलावरों को पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई कर डाली। मारपीट की यह घटना इतनी घातक थी कि एक हमलावर आरोपी की मौत ही हो गई। हत्या के बाद इलाके में तनाव फैल गया तथा गुस्साए समर्थकों ने कई घरों को आग के हवाले कर दिया।पश्चिम बंगाल में 5 माह के भीतर टीएमसी के 3 नेताओं की गोली मारकर हत्या की जा चुकी है।

जानकारी के अनुसार TMC का आरोप है कि CPI (M) और भाजपा के गुंडों ने घटना को अंजाम दिया है। वहीं पुलिस ने बताया कि सैफुद्दीन सोमवार सुबह नमाज के लिए जा रहे थे, तभी उन पर हमला हुआ। सैफुद्दीन जयनगर के बामुंगाची में TMC के एरिया प्रेसिडेंट थे। उनकी पत्नी पंचायत प्रधान हैं। प्रत्यक्षदर्शियों और पुलिस ने बताया कि घटना के बाद TMC समर्थकों ने पड़ोस के दलुआखाली गांव में हिंसा की। भीड़ ने लूटपाट और तोड़फोड़ के बाद कई घरों को आग के हवाले कर दिया। बताया गया कि TMC समर्थकों ने जिन लोगों के घरों में आग लगाई, वे CPI (M) समर्थक हैं। दलुआखाली में लोगों ने दावा किया कि पुलिस की मौजूदगी में उनके घरों में आग लगाई गई। 


28 जुलाई: पश्चिम बंगाल में पिछले पांच महीने के दौरान TMC नेता के मर्डर की यह तीसरी घटना है। इससे पहले 28 जुलाई को TMC नेता मैमूर घारामी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। TMC नेता ने पंचायत चुनाव में जीत हासिल की थी। फायरिंग में मैमूर घारामी के साथी शजाहन मुल्ला घायल हुए थे।


22 जून: पुरुलिया जिले के आद्रा थाना क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस नेता धनंजय चौबे की हत्या कर दी गई थी। बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोली मारकर उनकी हत्या की थी।