विधानसभा चुनाव : छतरपुर में कांग्रेस प्रत्याशी पर कातिलाना हमला, गाड़ी चला रहे पार्षद की गोली मारकर हत्या, मुरैना में भी हुई फायरिंग - khabarupdateindia

खबरे

विधानसभा चुनाव : छतरपुर में कांग्रेस प्रत्याशी पर कातिलाना हमला, गाड़ी चला रहे पार्षद की गोली मारकर हत्या, मुरैना में भी हुई फायरिंग


 



RAFIQUE KHAN

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए शुक्रवार 17 नवंबर को सुबह 7:00 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। समूचे प्रदेश में उमंग और उत्साह के साथ मतदाता मतदान केदो पर पहुंच रहे हैं, वहीं इस सबके बीच छतरपुर में चुनावी हिंसा की खबर सामने आई है। यहां कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा पर जानलेवा हमला किया गया। कांग्रेस प्रत्याशी की गाड़ी ड्राइव कर रहे पार्षद सलमान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद विधानसभा क्षेत्र में तनाव की स्थिति निर्मित हुई है। उधर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के विधानसभा क्षेत्र डिमनी में भी फायरिंग हो गई। इंदौर के महू में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेसियों पर तलवार से हमला करने की खबरें मिली है।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में नई सरकार के गठन लिए शुक्रवार को मतदान हो रहा है। मतदान शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए काफी व्यवस्थाएं की गई है। बाहर से भी बल बुलाया गया है और जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारी लगातार निगरानी कर रहे हैं। इस सब के बीच हिंसा ने आखिरकार शुरुआती मतदान के दौरान ही दस्तक दे डाली। जिसकी शुरुआत सबसे बड़ी घटना के रूप में ख़बर छतरपुर से मिली। वही इंदौर और डिमनी में भी उपद्रव की घटनाएं सामने आई है। छिंदवाड़ा में कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा बूथ में जाने से रोकने का आरोप सामने आया है। जिसे लेकर भी विवाद की स्थिति बनी है। चंबल क्षेत्र के लहार में कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद सिंह , भाजपा के अमबरीश शर्मा बसपा की रसाल सिंह को नजर बंद कर लहार रेस्ट हाउस में ले जाने की भी जानकारी मिली है। अब तक मध्य प्रदेश में 13% मतदान हो चुका है। जिसमें कांग्रेस व भाजपा के नेताओं के साथ ही बड़े प्रशासनिक अधिकारियों व अन्य हस्तियों ने भी मतदान किया है।

UPDATE

 नातीराजा शुक्रवार की सुबह अपने सर्मथकों के साथ खजुराहो थाना पहुंचे। जहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी पर गाड़ी चढ़ाकर उनको मारने का प्रयास, ड्राइवर की हत्या और कईं राउंड गोलियां चलाने का आरोप लगाया है। नातीराजा ने खजुराहो थाना पुलिस में घटना की शिकायत की है। नाती ने कहा कि उन्हें गुरुवार रात सूचना मिली कि भाजपा उम्मीदवार अरविंद पटेरिया टौरिया टेक इलाके में मतदाताओं को रुपए बांट रहे हैं। वे अपनी टीम के साथ रनेहफाल रोड से टौरिया टेक की ओर रवाना हुए। रास्ते में अरविंद पटेरिया और कई गाड़ियों में उनके लगभग 50 समर्थक मिले, जिन्होंने पहले गाली गलौज की और फिर गाड़ी चढ़ाकर मारने की कोशिश की। नातीराजा ने अपनी गाड़ी में घुसकर जान बचा ली, लेकिन उनका ड्राइवर कार में नहीं घुस पाया और उसे कुचलकर मार डाला गया। यूथ कांग्रेस के राजनगर विधानसभा अध्यक्ष शिवम बुंदेला के पैर में भी चोट आई है। नातीराजा घटना के बारे में बताते हुए फूटफूटकर रोए। बीजेपी उम्मीदवार अरविंद पटेरिया ने सोशल मीडिया पर ब्यान जारी कर इन आरोपों को झुठा बताया है। उन्होंने उल्टा कांग्रेस उम्मीदवार और उनके समर्थकों पर शराब के नशे में आपस में वाहन टकराकर घटना होने की बात कही है।