बालाघाट में नक्सली एक्टिव, बैनर और पोस्टर के जरिए जनता से स्थापित कर रहे कनेक्शन, हिंदी और अंग्रेजी में लगाया बैनर - khabarupdateindia

खबरे

बालाघाट में नक्सली एक्टिव, बैनर और पोस्टर के जरिए जनता से स्थापित कर रहे कनेक्शन, हिंदी और अंग्रेजी में लगाया बैनर





Rafique Khan

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में नक्सली एक्टिव मोड पर नजर आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में चुनाव के दौरान नक्सली गतिविधियां लगातार चलती रही हत्याओं के अलावा पुलिस के साथ मुठभेड़ भी हुई और नक्सलियों के हौसले बुलंद है। इधर मध्य प्रदेश में भी नक्सली आहट तेज होती नजर आ रही है। सोनगुड्डा और सुंदरवाही मार्ग पर बैनर, पोस्टर और पर्चे दिखाई दिए हैं। हिंदी और अंग्रेजी में बैनर बनाया गया है, जिसके जरिए सीधा संदेश आम लोगों को देते हुए उनसे संपर्क व संबंध जीवंत करने की कोशिश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक कहा जाता है कि बालाघाट जिले के रूपझर थाना अंतर्गत सोनगुड्डा चौकी अंतर्गत सोनगुड्डा और सुंदरवाही मार्ग पर अस्पताल से थोड़ा आगे नक्सली बैनर और पर्चे मिले है। इसमें नक्सलियों ने जिले की जनता का झमसिंह धुर्वे और कामरेड कमलू के एनकाउंटर को एक्सपोज करने के लिए जिले की जनता का अभिवादन किया है। जीआरबी डिविजनल कमेटी भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी (माओवादी) द्वारा लगाए गए बैनर और पर्चे में जिले के आईजी संजय कुमार और पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ के बारे में नक्सलियों ने उल्लेख किया है। नक्सलियों द्वारा लगाए गए बैनर और पर्चे में यह पहली बार है कि नक्सलियों ने हिंदी संदेश के साथ ही उसका अंग्रेजी अनुवाद भी लिखा है। जानकारी के अनुसार रविवार सुबह सोनगुड्डा अस्पताल से महज 100 मीटर दूरी पर सुंदरवाह मार्ग के चौक में लगे नक्सली बैनर और पर्चे, ग्रामीणों ने देखे। जिससे यह साफ है कि बालाघाट जिले में नक्सलियों की मौजूदगी बनी हुई है और वह इस तरह से अपनी मौजूदगी का अहसास करवा रहे हैं।

बैनर-पर्चों को जब्त कर की जा रही जांच

पहली बार नक्सलियों ने पुलिस के बड़े अधिकारियों को टारगेट किया है और जिले की जनता का अभिवादन किया है। रूपझर थाना अंतर्गत सोनगुड्डा चौकी के सुंदरवाही मार्ग में मिले नक्सली बैनर और पर्चे की पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने पुष्टि करते हुए बताया कि बैनर और पर्चों को जब्त कर जांच की जा रही है कि इन्हें नक्सलियों ने लगाया है या यह किसी शरारती तत्व की करतूत है।