दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा- PM को इस तरह पॉकेट मार कहना ठीक नहीं, राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई के दिए निर्देश - khabarupdateindia

खबरे

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा- PM को इस तरह पॉकेट मार कहना ठीक नहीं, राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई के दिए निर्देश




Rafique Khan


एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी बयानबजियों के चलते घिरते नजर आ रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को निर्देश दिया है कि राहुल गांधी के खिलाफ नियम के मुताबिक कार्रवाई की जाए। दरअसल राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह को जेब कतरा कह दिया था।


जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि कार्यवाहक चीफ जस्टिस मनमोहन की अध्यक्षता वाली बेंच ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा राहुल गांधी का बयान ठीक नहीं हैं इसलिए चुनाव आयोग को मामले की जांच करनी चाहिए, राहुल गांधी को हाई कोर्ट ने नोटिस भी जारी किया है। दिल्ली हाई कोर्ट बेंच ने आदेश दिया, "यह मानते हुए कि जवाब दाखिल करने की समय सीमा समाप्त हो गई है और कोई जवाब नहीं मिला है, अदालत चुनाव आयोग को मामले की उचित कार्रवाई का निर्देश देती है।" 23 नवंबर को भेजे गए नोटिस में इलेक्शन कमिशन ने कहा था कि यह मामला गम्भीर है और वह इस मामले में उचित कार्रवाई करेगा।

राहुल गांधी 21 नवंबर को क्या बोले थे

21 नवंबर को दिए अपने बयान में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "पीएम का मतलब पनौती मोदी है। मोदी टीवी पर आते हैं और हिंदू-मुस्लिम कहते हैं और कभी-कभी क्रिकेट मैच में चले जाते हैं, वो अलग बात है कि हरवा दिया। मोदी का काम आपका ध्यान इधर-उधर करने का है। ऐसे ही दो जेबकतरे होते हैं, एक आता है, आपके सामने आपसे बात करता है, आपका ध्यान भटकाता है. तब तक पीछे से कोई दूसरा जेब काट लेता है।"