नौकरी के लिए युवती से रात बिताने की मांग करने वाला बीज निगम का अफसर बर्खास्त, सिवनी से किया गया गिरफ्तार - khabarupdateindia

खबरे

नौकरी के लिए युवती से रात बिताने की मांग करने वाला बीज निगम का अफसर बर्खास्त, सिवनी से किया गया गिरफ्तार




Rafique Khan

मध्य प्रदेश के बीज विकास निगम में नौकरी के लिए इंटरव्यू देने पहुंची एक युवती से रात बिताने की मांग करने वाले आरोपी अफसर को बर्खास्त कर दिया गया है। बीज निगम अफसर से शोकाज नोटिस के जरिए जवाब तलब किया गया था। इस घिनौनी हरकत ने न सिर्फ बीज निगम बल्कि समूचे सरकारी तंत्र को शर्मिंदा कर दिया था। शिकायतकर्ता एमएससी की छात्रा है और रीवा की रहने वाली है। जो ग्वालियर में रहकर पढ़ाई कर रही है। छात्रा के पिता भी शासकीय सेवा से रिटायर्ड हैं। आरोपी अफसर को ग्वालियर की क्राइम ब्रांच टीम ने सिवनी से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पूछताछ भी की जा रही है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि एक छात्रा की 8 जनवरी 2024 को शिकायत मिलने पर ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने आरोपी संजीव कुमार पर मामला दर्ज कर मोबाइल जब्त कर लिया है। आरोपी ने क्राइम ब्रांच के सामने अपनी गलती कबूल कर ली है। बीज विकास निगम में संविदा भर्ती के लिए 3 जनवरी 2024 को कृषि विश्वविद्यालय में इंटरव्यू रखे गए थे। इसमें पीड़ित छात्रा सहित कई प्रतिभागी इंटरव्यू देने आए थे। इंटरव्यू पैनल में भोपाल से आया आरोपी संजीव कुमार भी शामिल था। इंटरव्यू के कुछ घंटे बाद छात्रा को आरोपी ने कॉल किया और बात करने के बाद फोन कट कर दिया। फिर वॉट्सएप से मैसेज कर यह गंदी डिमांड उसके सामने रखी। शिकायतकर्ता ने क्राइम ब्रांच को बताया कि आरोपी ने ठीक ऐसे ही मैसेज उसकी दो बैचमेट को भी भेजे थे। क्राइम ब्रांच ने धारा 354-ए के तहत आरोपी पर मामला दर्ज किया है।

10 जनवरी को नोटिस देकर छोड़ दिया था

बताया जाता है कि क्राइम ब्रांच ने 10 जनवरी 2024 को आरोपी को राउंडअप कर नोटिसेबल अपराध होने की वजह से नोटिस देकर छोड़ दिया था। क्राइम ब्रांच के मुताबिक, आरोपी ने तीन जनवरी को मोबाइल नंबर 7440506634 से छात्रा को कॉल किया। नाम बताते हुए इंटरव्यू के बारे में चर्चा की। फिर आरोपी बोला, मुझे प्यार चाहिए बस एक बार, बार-बार नहीं बोलूंगा। फिर वॉट्सएप पर मैसेज कर गंदी डिमांड रखी। आरोपी ने दो छात्राओं को भी यही मैसेज भेजा। छात्रा ने मैसेज डिलीट करने से पहले उसका स्क्रीनशॉट ले लिया था, जो क्राइम ब्रांच को उपलब्ध करवाया है।