TMC अकेले लड़ेगी पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव, ममता बनर्जी ने कहा- I.N.D.I.A अलायंस का हिस्सा बने रहेंगे - khabarupdateindia

खबरे

TMC अकेले लड़ेगी पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव, ममता बनर्जी ने कहा- I.N.D.I.A अलायंस का हिस्सा बने रहेंगे



Rafique Khan


इंडिया गठबंधन में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों की शेयरिंग का मामला सामंजस्य के फ्रेम में फिट नहीं हो पा रहा है। पश्चिम बंगाल में चली लंबी रस्साकशी के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया कि टीएमसी अकेले ही लोकसभा चुनाव में उतरेगी। हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि इंडिया गठबंधन एलाइंस का वह हिस्सा है और बनी रहेगी। अन्य राज्यों में भी सीट शेयरिंग को लेकर जमकर उठा पटक लगातार चल रही है।

जानकारी के मुताबिक ममता ने बुधवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस ने मेरा प्रस्ताव ठुकराया है। हम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेंगे।ममता ने कहा कि मेरी कांग्रेस से कोई चर्चा नहीं हुई है। मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे। मुझे इस बात की बिल्कुल चिंता नहीं है कि देश में क्या होगा, लेकिन हम सेक्युलर पार्टी हैं और बंगाल में हम अकेले भाजपा को हराएंगे। मैं अब भी I.N.D.I.A अलायंस का हिस्सा हूं। राहुल गांधी की न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है, लेकिन हमें इसके बारे में बताया तक नहीं गया है।

कांग्रेस 10 से 12 सीटों की मांग कर रही

बताया जाता है कि बंगाल में कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए 10 से 12 सीटों की मांग कर रही है, जबकि TMC केवल दो सीटें देने पर अड़ी है। यह वे सीटें हैं जिन्हें कांग्रेस ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में जीता था। TMC, कांग्रेस और बंगाल की लेफ्ट पार्टियां भी I.N.D.I.A का हिस्सा हैं। दो दिन पहले ममता ने कहा था कि TMC के पास BJP से चुनाव में मुकाबला करने की ताकत भी है और जनाधार भी है। लेकिन कुछ लोग सीट शेयरिंग पर हमारी बात सुनना नहीं चाहते हैं। यदि आप (कांग्रेस) BJP से नहीं लड़ना चाहते हैं, तो मत लड़ो। कम से कम हमें (TMC) को सीट दे दो। उन्होंने सीट शेयरिंग में देरी के लिए भी कांग्रेस को ही जिम्मेदार बताया।