कमलनाथ ने साफ किया- BJP ज्वाइन करने की अटकलें पूरी तरह अफवाह, सभी को आजादी है, कोई किसी से बंधा नहीं - khabarupdateindia

खबरे

कमलनाथ ने साफ किया- BJP ज्वाइन करने की अटकलें पूरी तरह अफवाह, सभी को आजादी है, कोई किसी से बंधा नहीं


Rafique Khan
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस के वरिष्ठ व दिग्गज नेता कमलनाथ ने शनिवार को छिंदवाड़ा में साफ किया कि भाजपा में जाने की या बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलें पूरी तरह अफवाह है। उनका किसी दूसरी पार्टी में जाने का कोई इरादा या निर्णय नहीं है। हालांकि उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान यह भी कहा कि पार्टी छोड़कर भाजपा का रुख करने वाले नेता पूरी तरह स्वतंत्र है। सभी को आजादी है, कोई किसी से बंधा नहीं है। कमलनाथ के इस बयान का सीधा मतलब है कि कोई भी नेता कहीं भी जा सकता है। उस पर किसी की कोई रोक-टोक नहीं है। कमलनाथ डेढ़ माह बाद छिंदवाड़ा में आयोजित पार्टी संगठन कार्यक्रमों में शिरकत करने यहां पहुंचे हुए हैं। इस दौरान वह लंबे फासले के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं तथा क्षेत्रीय नेताओं से खुलकर मिले और काफी समय भी उन्होंने अपने समर्थकों के बीच में बिताया।
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में चर्चा का दौर चल रहा था कि कमलनाथ बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। इसके साथ ही छिंदवाड़ा में कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ का अयोध्या में भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में राम नाम लेखन कार्यक्रम आयोजित करवाना, प्रदेश में कांग्रेस को मिली हार के बाद कमलनाथ की संगठन के अधिकांश कार्यक्रमों से दूरियों से भी इन अटकलों को बल मिला था लेकिन कमलनाथ ने इसे अफवाह बता दिया। एटीडीसी के कार्यक्रम में कमलनाथ ने पत्रकारों से बीजेपी ज्वाइन करने पर कहा कि अफवाहें चलती रहती है, अफवाहों पर ध्यान नही देना चाहिए।छिंदवाड़ा के इमली खेड़ा हवाई पट्टी पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान दिग्गजों के मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ने पर एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा है कि पार्टी सभी दिग्गजों से चर्चा कर रही है, जो चुनाव जीतेंगे उसे टिकट दी जाएगी, अभी यह तय नहीं हुआ। कमलनाथ ने आचार्य प्रमोद कृष्णम के प्रधानमंत्री मोदी को दिए गए आमंत्रण पत्र को लेकर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि हर कोई स्वतंत्र है। छिंदवाड़ा में कमलनाथ संगठन की बैठक लेने के बाद पार्टी की समीक्षा करेंगे।