मुंबई में फेसबुक लाइव आकर उद्धव गुट (UBT) नेता पर बरसाई गोलियां, गंभीर स्थिति में पहुंचाया गया अस्पताल, मौत की भी आ रही खबर - khabarupdateindia

खबरे

मुंबई में फेसबुक लाइव आकर उद्धव गुट (UBT) नेता पर बरसाई गोलियां, गंभीर स्थिति में पहुंचाया गया अस्पताल, मौत की भी आ रही खबर


Rafique Khan

महाराष्ट्र में सियासत अब खूनी खेल खेलने पर आमदा है। पिछले दिनों उल्हासनगर थाना परिसर में ही शिवसेना के दो गुट आपस में टकरा गए और विधायक ने ही ताबड़तोड़ फायरिंग कर डाली। इसके बाद अब मुंबई के दहिसर में फेसबुक लाइव आकर शिवसेना (UBT) नेता अभिषेक घोसालकर पर गोलियां बरसाई गई। अभिषेक को गंभीर अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन इस बीच उनके मौत की भी खबर मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आ रही है। हालांकि किसी जिम्मेदार अधिकारी ने मौत की पुष्टि नहीं की है। फेसबुक लाइव फायरिंग को लेकर सियासत भी काफी तेज हो गई है। शिवसेना (UBT) गुट के नेताओं का कहना है कि महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की बहुत बुरी स्थिति है। माहौल पूरी तरह अराजक हो चुका है। जनप्रतिनिधि भी सुरक्षित नहीं है और गुंडागर्दी पूरे सबाब पर पहुंच चुकी है।

जानकारी के मुताबिक कहा जाता है कि महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में शिवसेना उद्धव गुट के नेता अभिषेक घोसालकर पर जानलेवा हमला हुआ है। यह हमला उस वक्त किया गया, जब अभिषेक घोसालकर फेसबुक लाइव कर रहे थे। हमलावर ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की है। इस हमले में उन्हें तीन गोली लगने की खबर आ रही है। गोली लगने के बाद घायल हालत में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने के बाद पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार शिवसेना नेता हमलावर के साथ बैठकर एक फेसबुक लाइव कर रहे थे। लाइव के दौरान हमलावर ने अभिषेक को गोली मारी और फिर गोली मारकर उसने खुदकुशी कर ली। आरोपी की मोरिस नामक शख्स के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार फेसबुक लाइक के दौरान मोरिस पास में ही बैठा थे लेकिन बीच में उठकर कहीं जाता है कि और फिर वापस आकर अभिषेक पर फायरिंग करता है। पुलिस ने उसकी लाश भी बरामद कर ली है। घटना की जानकारी मिलने के बाद भारी संख्या में शिवसेना उद्धव गुट के कार्यकर्ता अस्पताल के बाहर जमा हो गए। इस घटना के बाद कार्यकर्ताओं में गुस्सा देखने को मिल रहा है। पार्टी नेताओं ने इस घटना की निंदा करते हुए दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

उद्धव गुट के प्रवक्ता का सरकार पर हमला


शिवसेना उद्धव गुट के प्रवक्ता आनंद दुबे ने इस घटना के बाद NDA सरकार पर तीखा हमला बोला है। आनंद दुबे का कहना है कि महाराष्ट्र में इन दिनों अराजकता का माहौल बनाने की कोशिश हो रही है। दुबे ने कहा कि इन दिनों प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नहीं नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या विपक्षी लोगों को चुन-चुनकर निशाना बनाया जा रहा है? मुख्यमंत्री से लेकर पूरी की पूरी NDA सरकार पूरी तरह से कानून व्यवस्था बनाए रखने में असफल हो गई। बीजेपी, एकनाथ शिंदे की शिवसेना, अजीत पवार की एनसीपी पूरी तरह से विफल हो गई है।