38 की मौत सड़क हादसे में, जम्मू एंड कश्मीर के किश्तवाड़ से जा रही बस 300 फीट गहरी खाई में गिरी, 19 घायल, - khabarupdateindia

खबरे

38 की मौत सड़क हादसे में, जम्मू एंड कश्मीर के किश्तवाड़ से जा रही बस 300 फीट गहरी खाई में गिरी, 19 घायल,







RAFIQUE KHAN


जम्मू - कश्मीर के डोडा जिला अंतर्गत असर इलाके में बुधवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां किश्तवाड़ से जम्मू की ओर जा रही बस डोडा के पास 300 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 38 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, 19 घायल भी अस्पताल में भरती है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि 
यह हादसा बटोटे-किश्तवाड़ नेशनल हाईवे पर हुआ। बस में 55 यात्री सवार थे। प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंचतीं, इससे पहले ही स्थानीय लोगों ने बचाव का काम शुरू कर दिया था
बस किश्तवाड़ से जम्मू जा रही थी। पुलिस और SDRF की टीमों के साथ स्थानीय लोगों ने भी राहत और बचाव का काम किया। बस बुरी तरह डैमेज हो गई थी इसलिए इसे काटकर डेड बॉडी और घायलों को बाहर निकालना पड़ा। 
खाई के नीचे से गुजर रही सड़क पर पड़ी बस नजर आ रही है। यह बुरी तरह डैमेज हो गई है। बस में 55 यात्री सवार थे। स्थानीय लोगों ने मुश्किल से कुछ घायलों को बाहर निकाला। घायलों को किश्तवाड़ जिला अस्पताल और डोडा के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (GMC) में भर्ती कराया गया है। कुछ लोगों को जम्मू एयरलिफ्ट किया गया है।

PM  ने 
किया मुआवजे का ऐलान 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोडा बस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजन को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। पीएम ने कहा- डोडा बस हादसा दुखद है। इसमें जान गंवाने वालों के परिजन के प्रति मेरी संवेदनाएं। घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू बस हादसे पर दुख जताया है। जम्मू-कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ने कहा कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।