संभाग आयुक्त की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में लुंगी - बनियान पहनकर शामिल हुए CMO, कमिश्नर ने किया सस्पेंड - khabarupdateindia

खबरे

संभाग आयुक्त की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में लुंगी - बनियान पहनकर शामिल हुए CMO, कमिश्नर ने किया सस्पेंड




Rafique Khan
मध्य प्रदेश के सागर जिले में नगर पंचायत के मुख्य नगर पालिका अधिकारी (सीएमओ) संभाग आयुक्त की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में लूंगी और बनियान पहनकर शामिल हो गए। इस तरह की वेशभूषा में देखकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल तमाम अधिकारी हतप्रभ रह गए। मामला जमकर सुर्खियों में आया और सीएमओ से जवाब तलब किया गया। कलेक्टर ने कमिश्नर को इसकी रिपोर्ट भेजी और कमिश्नर ने चंद घंटे बाद ही अधिकारी को सस्पेंड कर दिया। सीएमओ नगर पंचायत के सुप्रीम अधिकारी होते हैं और उनका इस तरह से संभाग स्तर के सबसे बड़े अधिकारी की बैठक में शामिल होना न सिर्फ ड्रेस कोड के खिलाफ है बल्कि यह आचरण कार्यालयीन व्यवस्था में भी उचित नहीं माना जा सकता है।

इस संबंध मिली जानकारी के अनुसार कहा जाता है कि सागर जिले के एक नगर पंचायत अधिकारी को लुंगी-बनियान में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल होना महंगा पड़ गया। उनकी इस हरकत के चंद घंटे बाद ही कलेक्टर दीपक आर्य की अनुशंसा पर संभागीय कमिश्नर डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत ने उन्हें सस्पेंड कर दिया। कलेक्टोरेट में नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा नगर निगम, नगर पालिका और नगर परिषद में चल रहे जन्म-मृत्यु एवं विवाह पंजीयन के संबंध में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया था।कलेक्टर आर्य की अध्यक्षता में इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में नगर निगम आयुक्त समेत जिले के सभी सीएमओ शामिल हुए थे। बिलहरा नगर परिषद के प्रभारी मुख्य अधिकारी राजेश खटीक कार्यालय के बजाए अपने. निवास से इस वीसी में शामिल हो गए। मीटिंग के दौरान कलेक्टर समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान गया कि सीएमओ खटीक की वेशभूषा शासकीय मीटिंग के लिहाज से अपेक्षित नहीं थी। जब इसकी चर्चा शुरू हो गई तो कलेक्टर आर्य ने अधिकारी खटीक को उनके ड्रेस-अप के लिए मौके पर ही टोक दिया। इसके बाद उन्होंने इस अप्रत्याशित स्थिति के लिए नगर परिषद अधिकारी को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए कमिश्नर डॉ. रावत को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा था।