"कांग्रेस" पर बरसीं "ममता", बोली- अकेले 40 सीट भी नहीं जीत पाएंगे, न जाने किस बात का है घमंड, हिम्मत है तो बनारस में भाजपा को हराकर दिखाओ - khabarupdateindia

खबरे

"कांग्रेस" पर बरसीं "ममता", बोली- अकेले 40 सीट भी नहीं जीत पाएंगे, न जाने किस बात का है घमंड, हिम्मत है तो बनारस में भाजपा को हराकर दिखाओ



Rafique Khan

विपक्ष का इंडिया गठबंधन लगभग चकनाचूर होने की स्थिति में जा पहुंचा है। एक-एक कर सभी राज्यों के प्रमुख नेता पाला बदल रहे हैं। मुख्य तौर पर बिहार में नीतीश कुमार द्वारा लिए गए निर्णय ने तो वैसे ही इंडिया गठबंधन का सपना देखने वालों की नींद उड़ा दी थी, अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी खुलकर सामने आ गई है। मुर्शिदाबाद में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने बजाए भाजपा को आड़े हाथों लेने के, कांग्रेस पर ही सीधे प्रहार कर डाले। ममता ने कहा कि कांग्रेस को 40 सीट जीतना भी मुश्किल होगा, पर न जाने वह इतना घमंड क्यों कर रही है। मेरा तो सीधा कहना है कि अगर इतनी ही हिम्मत है तो बनारस में भाजपा को हराकर दिखाओ। ममता बनर्जी की यह गर्जना सियासत में बहुत अहम मायने रखती है और यह दर्शाती है कि इंडिया गठबंधन को स्थापित करने या फिर रिपेयर करने की जो भी बातें सामने आ रही है, वे सब की सब एक तरह से झूठी है।

लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को मुर्शिदाबाद में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि कांग्रेस पार्टी को इतना अहंकार किस बात का है।कांग्रेस पार्टी पहले जहां-जहां जीतती थी, अब वहां भी हारती जा रही है।ममता का कहना है कि कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बंगाल आई थी, लेकिन मुझे बताया तक नहीं गया। हम I.N.D.I.A गठबंधन में हैं लेकिन उसके बावजूद मुझे इसकी जानकारी नहीं दी गई। मुझे प्रशासन से इसके बारे में पता चला।

जल्द ही इसका समाधान निकल आएगा : राहुल

राहुल का नाम लिए बिना ममता ने कहा कि आजकल फोटोशूट का नया चलन देखने में मिल रहा है। जो लोग कभी चाय के स्टॉल पर नहीं गए, अब वे बीड़ी कामगारों के साथ बैठकर फोटो खिंचवा रहे हैं। दरअसल, भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी पश्चिम बंगाल में बीड़ी मजदूरों से मिले थे। ममता ने ये बयान तब दिया है, जब राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा बंगाल से निकली है। हाल ही में राहुल से पत्रकारों ने ममता बनर्जी को लेकर सवाल पूछा था। इस पर राहुल गांधी ने कहा था कि न तो हमने इंडिया गठबंधन छोड़ा है और न ही ममता बनर्जी ने। हमारे बीच सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा हो रही है। जल्द ही इसका समाधान निकल आएगा।