दमोह में हाफिज साहब से मारपीट, बाइक भी तोड़ डाली, गुस्साया मुस्लिम समाज, रात को घेरा थाना, दर्ज हुई 4 आरोपियों पर FIR - khabarupdateindia

खबरे

दमोह में हाफिज साहब से मारपीट, बाइक भी तोड़ डाली, गुस्साया मुस्लिम समाज, रात को घेरा थाना, दर्ज हुई 4 आरोपियों पर FIR



Rafique Khan
मध्य प्रदेश के दमोह जिले में बीती रात कुछ लोगों ने जेल गेट के पास स्थित मस्जिद के पेश इमाम हाफिज रिजवान खान के साथ मारपीट तथा धक्का मुक्की कर दी। हाफिज साहब की बाइक भी तोड़ डाली गई। घटना को लेकर मुस्लिम समाज ने तीखा विरोध जताते हुए कोतवाली थाने का घेराव किया तथा हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। एक संदेही को हिरासत में भी लिया गया है। पुलिस मामले की जांच भी कर रही है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि दमोह में उस वक्त तनाव का माहौल निर्मित हो गया, जब कुछ युवकों ने मस्जिद के पेश इमाम के साथ अभद्रता कर दी।पेश इमाम के साथ अभद्रता की खबर आग की तरह फैल गई, देखते ही देखते हजारों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग एकत्र हो गए। बताया जाता है कि जेल मस्जिद परिसर में स्थित दुकानों का संचालन मुस्लिम समाज के लोग करते है। इनमें से एक दुकान अंसार नामक युवक के पास है, जो टेलरिंग का काम करता है। बीती रात लगभग 10 बजे कुछ युवकों का अंसार से विवाद हो गया, दोनों पक्षों के बीच बहस हो रही थी। इस दौरान पास में खड़े मस्जिद के पेश इमाम हाफिज रिजवान खान दोनों पक्षों को समझाने के लिए पहुंच गए। वे कुछ कह पाते इससे पहले युवको ने पेश इमाम के साथ भी बदसलूकी शुरु कर दी। यहां तक कि उनकी बाइक भी तोड़ दी। खबर मिलते ही एएसपी संदीप मिश्रा, सीएसपी अभिषेक तिवारी सहित भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। पुलिस ने मामले में राजू ठाकुर, हल्ले शर्मा, विक्की शर्मा व एक अन्य के खिलाफ धारा 294, 506, 427 व 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।