CBI की कस्टडी में शाहजहां, पश्चिम बंगाल पुलिस ने किया सुपुर्द, अब होगी संदेशखाली मामले में पूछताछ - khabarupdateindia

खबरे

CBI की कस्टडी में शाहजहां, पश्चिम बंगाल पुलिस ने किया सुपुर्द, अब होगी संदेशखाली मामले में पूछताछ


रफीक खान
पश्चिम बंगाल के संदेशखाली की घटनाओं को लेकर सुर्खियों में चल रहे शेख शाहजहां को आखिरकार बुधवार को सीबीआई के सुपुर्द कर दिया गया। अब सीबीआई कस्टडी में संदेश खाली मामले समेत अन्य प्रकरण को लेकर आरोपी शाह जहां से पूछताछ की जाएगी। हाई कोर्ट के निर्देश के बाद शाहजहां को सेंट्रल ब्यूरो का इन्वेस्टिगेशन को सौपा जाना था। बुधवार को सुबह ही सीबीआई अधिकारियों की टीम पश्चिम बंगाल पुलिस मुख्यालय भवानी भवन पहुंच गई थी और तमाम औपचारिकताओं के बाद सीबीआई ने शाहजहां को अपने कब्जे में ले लिया।

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि जांच एजेंसी की एक टीम बुधवार शाम 3:45 बजे पुलिस हेडक्वॉर्टर पहुंची। शाम 6:30 के बाद CBI को शाहजहां की कस्टडी मिली। CBI शाहजहां को मेडिकल टेस्ट कराने ले गई। गुरुवार से उससे पूछताछ शुरू की जाएगी। इससे पहले बंगाल पुलिस की CID ने शेख को CBI के सुपुर्द करने से पहले उसका मेडिकल टेस्ट कराया था। मंगलवार को हाईकोर्ट ने 4:30 बजे बंगाल पुलिस को शाहजहां को केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंपने का आदेश दिया था। पुलिस ने कहा था कि मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है। इसलिए शाहजहां को सौंप नहीं सकते। इसके बाद CBI दो घंटे के इंतजार के बाद लौट गई थी। दरअसल, पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में इस साल 5 जनवरी को ED की टीम TMC नेता शेख शाहजहां के घर रेड करने पहुंची थी। इस दौरान शेख के समर्थकों ने टीम पर जानलेवा हमला किया था। इसमें कई अफसर घायल हुए थे। राज्य सरकार ने शाहजहां को CBI को सौंपने के हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ मंगलवार शाम को सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। जिस पर बुधवार सुबह 11 बजे सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने फौरन सुनवाई से इनकार दिया।
सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजीव खन्ना ने बंगाल सरकार से कहा कि आपकी एप्लिकेशन CJI को भेज रहे हैं और वे ही याचिका की लिस्टिंग पर फैसला लेंगे।