2 BJP नेताओं व 3 पीठासीन अधिकारियों पर दर्ज होगी FIR, कलेक्टर ने मतदान की गोपनीयता भंग करने के मामले में दिया आदेश - khabarupdateindia

खबरे

2 BJP नेताओं व 3 पीठासीन अधिकारियों पर दर्ज होगी FIR, कलेक्टर ने मतदान की गोपनीयता भंग करने के मामले में दिया आदेश






रफीक खान
मतदान की गोपनीयता भंग करने को लेकर इस बार कलेक्टर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्सेना ने जबलपुर संसदीय क्षेत्र में काफी सख्ती दिखाई। कलेक्टर ने दो भाजपा नेताओं तथा तीन पीठासीन अधिकारियों पर मतदान की गोपनीयता भंग करने के मामले में FIR दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। वही तीनों पीठासीन अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया गया है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि इस बार मतदान केदो पर मोबाइल का ले जाना और मोबाइल का उपयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया था। इसके बावजूद तीन पीठासीन अधिकारी ऐसे पाए गए। जिन्होंने इसका घोर उल्लंघन किया। जिसमें रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में कार्यरत शकील खान, राज्य अनुसंधान संस्थान में कार्यरत मयंक मकरंद वर्मा तथा तथा व्हीकल फैक्ट्री में कार्यरत तथा पनागर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र में बतौर पीठासीन अधिकारी की ड्यूटी कर रहे रमन कुमार को निलंबित किया गया है। उक्त तीनों पीठासीन अधिकारियों पर आरोप है कि इन्होंने बाकायदा मतदान केंद्र के भीतर के फोटो लिए तथा वीडियो बनाएं और उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल किया। जिससे मतदान की गोपनीयता भंग की है। इसी तरह मतदाता के रूप में भाजपा से जुड़े नेता जमा खान और ओवेश अंसारी के खिलाफ भी मतदान गोपनीयता भंग करने का आरोप लगाते हुए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के प्रावधानों का उल्लंघन करने पर फिर दर्ज करने का आदेश कलेक्टर द्वारा जारी किया गया है।